Ravipath News
134886
Culture 2024-09-08 15:16:28

उपायुक्त प्रदीप दहिया ने सिरसा-दिल्ली रोड की मरम्मत तुरंत करने के दिए निर्देश

हिसार, 8 सितंबर रवि पथ न्यूज़ :

सुर्यनगर फाटक व दिल्ली रोड पर साइट विजिट कर उपायुक्त प्रदीप दहिया ने जलभराव न होने देने को लेकर दिए अधिकारियों को दिए आवश्यक दिशा-निर्देश

लोक निर्माण विभाग के एक्सईएन प्रतिदिन करेंगे निर्माण कार्य की प्रगति समीक्षा: उपायुक्त प्रदीप दहिया 


उपायुक्त  प्रदीप दहिया ने सिरसा-दिल्ली रोड पर साइट विजिट कर लोक निर्माण विभाग, नगर निगम व जनस्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को आपसी समन्वय स्थापित करके समस्या के उचित समाधान के निर्देश दिए हैं। उपायुक्त प्रदीप दहिया ने लोक निर्माण विभाग के एक्सईएन को प्रतिदिन निर्माण कार्य की प्रगति समीक्षा करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि सभी विभागों के अधिकारी तालमेल बनाकर कार्य करें ताकि जल्द समस्याओं का जल्द समाधान करवाया जा सके।


उपायुक्त  प्रदीप दहिया ने दिल्ली रोड़ स्थित सैनी स्वीटस, सनसिटी परिसर, सेक्टर 9/11 के एन्ट्री प्वाईंट स्थित मुन्ना स्वीटस के पास शहरी क्षेत्र में रोड़ का मुआवना किया और टूट-फूट को जल्द ठीक करने को लेकर संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उपायुक्त ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि ड्रेनेज सिस्टम सुचारु रुप से चलना चाहिए तथा सिरसा-दिल्ली रोड की मरम्मत को जल्द से जल्द पुरा किया जाए। सड़क को इस तरह ऊंचा उठाया जाए कि जलभराव की स्थिति पैदा न हो पाए तथा पानी की बरसाती नाले के जरिए निकासी हो सके। उपायुक्त ने जानकारी देते हुए बताया कि इस कार्य का टेंडर आचार संहिता से पहले हो चुका है तथा बरसाती सीजन में जनता को परेशानी ना हो इसके लिए जल्द से जल्द कार्य पूरा किया जाए। उपायुक्त ने कार्य करते हुए लेवलिंग का सही ध्यान रखने तथा निर्माण कार्यों में अच्छी गुणवत्ता की सामग्री प्रयोग करने के निर्देश दिए। उपायुक्त ने कहा कि निर्माण कार्य के दौरान किसी भी दुकान में प्रवेश करते हुए कोई परेशानी नहीं होनी चाहिए तथा कोई दुकान नीचे ना रहने पाए। इस दौरान सड़क पर डायवर्जन के फ्लेक्स लगाए जाए ताकि जनता को कोई असुविधा न हो। परिवहन साधनों के आवागमन में कोई दिक्कत नहीं होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि जरूरी जगह पर साइन बोर्ड लगाया जाए। 

विदित हो कि सड़क सुरक्षा समिति की बैठक में उपायुक्त प्रदीप दहिया द्वारा दिल्ली रोड को छह लेन बनाने को लेकर कमेटी का गठन किया था और इस कमेटी को एक सप्ताह में अपनी रिपोर्ट सौंपने का आदेश दिया था। इसके बाद बीएंडआर द्वारा भौगोलिक सर्वे करवाया गया व कमेटी ने मौके का निरीक्षण करके रिपोर्ट प्रस्तुत की। दिल्ली रोड पर जलभराव को लेकर अधिकारियों को निर्देशित किया कि किसी भी हालात में इन जगहो पर पानी खड़ा न हो पाए। 

उपायुक्त ने सुर्यनगर फाटक पर आरयूबी का निरीक्षण कर कार्य जल्द पूरा करने के लिए निर्देश:



उपायुक्त प्रदीप दहिया ने सुर्यनगर फाटक पर निर्माणाधीन आरयूबी का निरीक्षण करके सभी कार्य जल्द पूरा करने के लिए निर्देश दिए। वाटर पंप का इस्तेमाल करके पानी निकासी का उचित प्रबंध किया जाए। दीवारों की पेंटिंग, उचित सौंदर्यीकरण व लाइटिंग का प्रबंध किया जाए। सभी विभाग समन्वय के साथ कार्य करके यह ध्यान रखें कि बारिश के दौरान यहां पानी इकट्ठा न हो पाए। 

इस दौरान जनस्वास्थ्य विभाग के एक्सईएन बलकार सिंह रेडू, लोक निर्माण विभाग के एक्सईएन रजनीश व एसडीओ दलबीर राठी मौजूद रहे।

Advertisement

Featured News

Follow Us:

© 2024 | Ravipath News. Powered by inHaryana.com Developed by DishaLive Web Design and Solutions