Ravipath News
30752
Election 2024-09-06 15:13:28

नामांकन प्रक्रिया के दूसरे दिन हिसार विधानसभा क्षेत्र से एक नामांकन पत्र हुआ दाखिल, इसी के साथ जिले में अभी तक 2 नामांकन पत्र हुए दाखिल

रवि पथ न्यूज़ हिसार :-

जिला निर्वाचन अधिकारी प्रदीप दहिया ने बताया कि भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार विधानसभा आम चुनाव 2024 को लेकर जिला की सभी सातों विधानसभा क्षेत्रों के लिए नामांकन प्रक्रिया 5 सितंबर से शुरु हो चुकी है। शुक्रवार को नामांकन प्रक्रिया के दूसरे दिन हिसार विधानसभा क्षेत्र से एक नामांकन पत्र जो निर्दलीय प्रत्याशी अनिल कुमार ने दाखिल किया है। जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि आज दाखिल किए गए नामांकन पत्र के साथ ही जिले के सातों विधानसभा क्षेत्रों में नामांकन पत्रों की संख्या 2 हो गई है, जिनमें एक हिसार तथा एक नारनौंद विधानसभा क्षेत्र शामिल हैं।  

उन्होंने बताया कि 53-नलवा विधानसभा क्षेत्र के नामांकन फार्म लघु सचिवालय परिसर स्थित अतिरिक्त उपायुक्त कार्यालय में लिए जा रहे हैं। इसी प्रकार से विधानसभा क्षेत्र 52-हिसार, 50-हांसी, 51-बरवाला तथा 49-नारनौंद के संबंधित एसडीएम कार्यालय में तथा 48-उकलाना विधानसभा क्षेत्र के हिसार लघु सचिवालय स्थित जिला राजस्व कार्यालय तथा 47-आदमपुर विधानसभा के लिए हिसार लघु सचिवालय परिसर की चतुर्थ मंजिल पर स्थित जिला नगर योजनाकर कार्यालय में संबंधित रिटर्निंग अधिकारियों द्वारा नामांकन पत्र प्रतिदिन प्रात: 11 बजे से दोपहर 3 बजे तक लिए जा रहे हैं।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि नामांकन पत्र 12 सितंबर तक जमा करवाए जा सकते हैं, 13 सितंबर को नामांकन पत्रों की समीक्षा की जाएगी तथा 16 सितंबर तक नामांकन वापस लिए जा सकते हैं। इसी प्रकार 5 अक्टूबर को मतदान होंगे और चुनाव परिणाम 8 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे। चुनाव प्रक्रिया 10 अक्टूबर तक पूरी की जाएगी।



Advertisement

Featured News

Follow Us:

© 2024 | Ravipath News. Powered by inHaryana.com Developed by DishaLive Web Design and Solutions