Ravipath News
87347
Election 2024-09-05 04:46:40

जिला निर्वाचन अधिकारी प्रदीप दहिया ने जिला की सातों विधानसभा क्षेत्रों का दौरा कर चुनाव प्रबंधों का लिया जायजा

हिसार, रवि पथ :

5 सितंबर से शुरू होगी नामांकन पत्र जमा करवाने की प्रक्रिया, सभी तैयारियां पूरी



जिला निर्वाचन अधिकारी प्रदीप दहिया ने बुधवार को जिला के अंतर्गत आने वाली सातों विधानसभा क्षेत्रों का दौरा कर चुनाव प्रबंधों का जायजा लिया और संतुष्टि जाहिर करते हुए संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए। इस दौरान हिसार पुलिस अधीक्षक दीपक सहारण, हांसी पुलिस अधीक्षक मकसूद अहमद, नलवा की रिटर्निंग अधिकारी सी जयश्रद्घा, हिसार के रिटर्निंग अधिकारी जगदीप सिंह, बरवाला के रिटर्निंग अधिकारी डॉ वेद प्रकाश बेनीवाल, हांसी के रिटर्निंग अधिकारी कुलभूषण बंसल, नारनौंद के रिटर्निंग अधिकारी मोहित महराणा, उकलाना के रिटर्निंग अधिकारी मनबीर सिंह, आदमपुर के रिटर्निंग अधिकारी नरेंद्र सिंह, चुनाव तहसीलदार जगदीप मान सहित अन्य चुनाव से संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।


उन्होंने बताया कि जिला प्रशासन द्वारा विधानसभा चुनाव में नामांकन दाखिल करवाने को लेकर सुरक्षा के साथ-साथ सभी तमाम तैयारियां पूर्ण कर ली गई हैं। जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि नामांकन 5 सितंबर से 12 सितंबर तक सुबह 11 बजे से लेकर सायं 3 बजे तक दाखिल किए जाएंगे। उन्होंने बताया कि 13 सितंबर को नामांकन पत्रों की स्क्रूटनी होगी तथा 16 सितंबर को नामांकन वापिस तथा उसी दिन उम्मीदवारों को चुनाव चिन्ह अलॉट किए जाएंगे। विधानसभा चुनाव के लिए 5 अक्टूबर को मतदान होगा और 8 अक्टूबर को मतगणना के परिणाम घोषित किए जाएंगे। उन्होंने बताया कि विधानसभा चुनाव में प्रत्याशी के लिए खर्च की सीमा 40 लाख रुपए है यानी चुनाव में उम्मीदवार 40 लाख रुपए तक राशि खर्च कर सकता है।


जिला निर्वाचन अधिकारी ने चुनाव को लेकर किए गए प्रबंधों का जायजा लेने के उपरांत बताया कि विधानसभा चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवारों को नामांकन पत्र जमा करवाने में किसी प्रकार की कोई परेशानी नहीं हो इसके लिए फैसिलिटेशन सेंटर स्थापित करवाये गए है। उन्होंने कहा कि सुरक्षा के लिहाज से कड़े  प्रबंध किए गए हैं, पर्याप्त पुलिस पुलिस कर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है तथा बैरिकेडिंग भी की गई है।



Advertisement

Featured News

Follow Us:

© 2024 | Ravipath News. Powered by inHaryana.com Developed by DishaLive Web Design and Solutions