Ravipath News
882
Culture 2024-08-15 15:16:11

सरस्वती हाई स्कूल में 78वां स्वतंत्रता दिवस बड़े ही हर्षोल्लास के साथ मनाया गया

उकलाना रवि पथ न्यूज :

सच्ची देशभक्ति का मतलब अपने कर्तव्य का ईमानदारी से निर्वाहन करना है: डा० के सी.शर्मा

वीरवार को सरस्वती हाई स्कूल व जैक एंड जिल प्ले स्कूल में आजादी का 78वां स्वतंत्रता दिवस बड़े धूमधाम और उत्साह के साथ मनाया गया।


कार्यक्रम की शुरुआत मां सरस्वती और भारत माता की पूजा-अर्चना से हुई। स्कूल प्रिंसिपल, पूनम धीमान ने बताया कि इस अवसर पर बच्चों ने देशभक्ति से ओतप्रोत अनेक प्रस्तुतियां दीं, जिन्होंने दर्शकों का मन मोह लिया।कार्यक्रम का संचालन सुरेंद्र सिंह ने किया, जिन्होंने देशभक्ति से परिपूर्ण शेरो-शायरी से माहौल को भावनात्मक बना दिया।


बच्चों ने देशभक्ति कविताएं, समूह गान, नाटक, और भाषण जैसे कार्यक्रम प्रस्तुत किए। गीत "तेरी मिट्टी में मिल जावा", "रंग दे बसंती", और "तलवारों पे सिर वार दिया" ने सबको भाव-विभोर कर दिया। छोटे बच्चों ने स्वतंत्रता सेनानियों की वेशभूषा में शानदार प्रस्तुति देकर सभी का दिल जीत लिया। शहीद भगत सिंह, रानी लक्ष्मीबाई, नेताजी सुभाष चंद्र बोस, रविंद्र नाथ टैगोर, चाचा नेहरू , महात्मा गांधी और अन्य अनेक वीर सैनिकों के रूप में सजे बच्चों ने भारत माता का जयकारा लगाया।


स्कूल के निदेशक, डॉ. के.सी. शर्मा, ने बच्चों और शिक्षकों की उत्कृष्ट प्रस्तुति की सराहना की और स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दीं। उन्होंने कहा, "हमारे शहीदों ने देश के लिए अपना सर्वस्व न्योछावर कर दिया। आज की सच्ची देशभक्ति अपने कर्तव्यों का ईमानदारी से निर्वाह करना है।"बारिश की वजह से मौसम सुहावना बना रहा, जिससे कार्यक्रम और भी यादगार बन गया। इस अवसर पर सुरेंद्र सिंह, दीपिका, सुनीता डावर, संदीप कुमार सहित समस्त स्टाफ उपस्थित रहा।

Advertisement

Featured News

Follow Us:

© 2024 | Ravipath News. Powered by inHaryana.com Developed by DishaLive Web Design and Solutions