Ravipath News
29654
Culture 2024-08-15 15:12:38

सैनिक हाई स्कूल के प्रांगण में मनाया गया स्वतंत्रता दिवस समारोह

 उकलाना रवि पथ न्यूज:

सैनिक हाई स्कूल के बच्चों ने उत्साह से मनाया 78 वाँ स्वतंत्रता दिवस।।सैनिक हाई स्कूल के प्रांगण में देशभक्ति और शहीदों को याद करते हुए 78 वां स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम बड़े उल्लास और खुशी के साथ मनाया गया।


छात्रों ने अपनी - अपनी कक्षाओं में विभिन्न गतिविधियों द्वारा देश के प्रति समर्पण तथा प्रेम की अभिव्यक्ति की। कक्षा पहली से दसवीं तक के बच्चों ने स्वतंत्रता दिवस से संबंधित पोस्टर मेकिंग ,कविता उच्चारण ,देशभक्ति गीत ,पेपर फ्लावर आदि गतिविधियों में  उत्साह पूर्वक भाग लिया ओर अपनी प्रतिभा दिखाई । बच्चों ने देशभक्ति गीतों पर डांस भी किया । इस अवसर पर स्कूल के मुख्याध्यापक रमेश कुमार ने राष्ट्रीय ध्वज फहराया । उन्होंने विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि आज की युवा पीढ़ी को देश की आजादी का मूल्य समझना चाहिए, उन्होंने कहा कि देश की आजादी अनेक स्वतंत्रता सेनानियों के बलिदान से मिली है।उन्होंने कहा कि आज हमारा भारत सभ्यता, संस्कृति और ज्ञान की पराकाष्ठा के कारण विश्व गुरु माना जाता है ।


विद्यार्थियों को स्वतंत्रता दिवस की बधाई देते हुए कहा कि देश के विद्यार्थियों से यह अपेक्षा की जाती है कि वह भारत को विश्व गुरु बनाने में सदैव तत्पर रहेंगे। हर क्षेत्र में आगे बढ़कर देश का नेतृत्व कर अपने गुरुजनों व माता-पिता का नाम रोशन करेंगे।15 अगस्त के दिन हमें अंग्रेजों से आजादी मिली और हमें देश को आजाद करवाने में स्वतंत्रता सेनानियों के संघर्ष और बलिदान को हमेशा याद रखना चाहिए। आज का दिन हमें एकता, भाईचारे और देशभक्ति का संदेश देता है ।


इस अवसर पर स्कूल के मुख्याध्यापक रमेश कुमार ने समस्त स्टाफ व विद्यार्थियों , अभिभावक गण को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि इस दिन को यादगार बनाए और अपने देश के प्रति अपने जिम्मेदारियां को निभाने का संकल्प ले ।।

Advertisement

Featured News

Follow Us:

© 2024 | Ravipath News. Powered by inHaryana.com Developed by DishaLive Web Design and Solutions