Ravipath News
987
Culture 2024-08-09 12:32:41

नागरिकों की हर शिकायत का यथासंभव किया जा रहा निदान : एसडीएम जयवीर यादव

हिसार, 09 अगस्त रवि पथ न्यूज़  :

विभागों के अधिकारी मौके पर उपस्थित रहकर कर रहे हैं शिकायतों का निपटारा

हरियाणा सरकार राज्य के लोगों की समस्या को प्राथमिकता देकर उनका निदान करने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है। यही कारण है कि सरकार ने लोगों की समस्याओं का समाधान करने के लिए समाधान शिविर लगाने का फैसला किया, जोकि पूरी तरह फलीभूत होता नजर आ रहा है।


ह बात एसडीएम जयवीर यादव ने समाधान शिविर में नागरिकों की शिकायतों की सुनवाई करते शिविर में पहुंचे नागरिकों को संबोधित करते हुए दी। उन्होंने मौके पर ही उपस्थित अधिकारियों को शिविर में प्राप्त होने वाली शिकायतों के यथाशीघ्र निपटारा करने के निर्देश भी दिए। उन्होंने नागरिकों से कहा कि अब उन्हें एक स्थान पर ही विभिन्न विभागों से संबंधित शिकायतों के निदान की सुविधा प्रदान की गई है। अब उन्हें अलग-अलग कार्यालयों में शिकायतों के निवारण के लिए जाने की आवश्यकता नहीं है। एसडीएम ने कहा कि जिला प्रशासन द्वारा परिवार पहचान पत्र, प्रॉपर्टी आईडी तथा अन्य संबंधित शिकायतों के निपटारे के लिए विशेष प्रबंध किये गए है ताकि यथाशीघ्र लोगों की शिकायतों का यथासंभव निपटारा हो सके। 

इन शिकायतों का हुआ समाधान :

समाधान शिविर में गांव तलवंडी बादशाहपुर निवासी राजेंद्र ने गांव की रिहायशी ढाणियों में कम लोड के बिजली ट्रांसफार्मर को बदलने की शिकायत पर एसडीएम जयवीर यादव ने दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम के एक्सईएन को निर्देश दिए कि लोड की जांच कर यथाशीघ्र ग्रामीणों की समक्ष आ रही समस्याओं को दूर किया जाए। गांव तलवंडी राणा निवासी विजय कुमार ने उनकी गैर मौजूदगी में की गई निशानदेही की शिकायत दी। इस पर एसडीएम ने तहसीलदार को मामले की जांच कर नियमानुसार कार्यवाही करने के निर्देश दिए। ग्राम पंचायत डोबी के ग्रामीणों ने गांव में बनी अपेक्स सोसायटी भवन नया बनवाने तथा खाद का वितरण गांव में ही करवाने की शिकायत दी। एसडीएम ने कृषि विभाग के उपनिदेशक को निर्देश दिए कि मामले की गहनता से जांच कर आगामी आवश्यक कार्यवाही अमल में लाएं। गांव गंगवा निवासी महावीर प्रसाद द्वारा जन्म तिथि ठीक करवाने की दी गई शिकायत पर एसडीएम ने सिविल सर्जन को निर्देश दिए कि मामले की जांच करें और उनके समक्ष आ रही समस्या को दुरुस्त करें। प्रार्थी सलमा ने परिवार पहचान पत्र न बन पाने की शिकायत दी। इस पर एसडीएम ने क्रीड विभाग के अधिकारियों को शिकायतकर्ता के समक्ष आ रही समस्या को दूर करने के निर्देश दिए। गांव कुलेरी निवासी राजेश दुहन ने उनके पिता का देहांत होने उपरांत फसल बीमा क्लेम राशि को उनके वारिस के हक में जारी करने की शिकायत दी। इस पर एसडीएम ने कृषि विभाग के उपनिदेशक को निर्देश दिए कि मामले की गहनता से जांच कर आगामी आवश्यक कार्यवाही अमल में लाने के निर्देश दिए। 


Advertisement

Featured News

Follow Us:

© 2024 | Ravipath News. Powered by inHaryana.com Developed by DishaLive Web Design and Solutions