Ravipath News
748
Culture 2024-08-08 12:49:52

बेवजह जनता को परेशान करने वाले कर्मचारियों के खिलाफ होगी सख्त कार्रवाई: उपायुक्त प्रदीप दहिया

हिसार, 08 अगस्त रवि पथ न्यूज़ :

समाधान शिविर में हो रहे समाधान से आश्वस्त हैं आमजन, उपायुक्त प्रदीप दहिया ने संबंधित अधिकारियों के साथ सुनी जनसमस्याएं :


लघु सचिवालय सभागार में प्रत्येक कार्य दिवस पर सुबह 9 बजे से सुबह 11 बजे तक समाधान शिविर लगाकर उपायुक्त प्रदीप दहिया जन समस्याओं की सुनवाई कर रहे हैं। निरंतर हो रहे समाधान से आमजन भी पूरी तरह से आश्वस्त नजर आ रहे हैं और हरियाणा सरकार की इस सार्थक पहल को लोगों ने सराहनीय कदम बताया है।

उपायुक्त प्रदीप दहिया ने कहा कि बेवजह जनता को परेशान करने वाले कर्मचारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। उनके द्वारा समाधान शिविर में नागरिकों की शिकायतों का मौके पर ही समाधान सुनिश्चित करने का प्रयास किया जा रहा है और जो समस्याएं विभागीय स्तर पर हल होनी हैं उनके लिए संबंधित अधिकारियों को तुरंत प्रभाव से आवश्यक दिशा-निर्देश देकर फीडबैक लेने की प्रक्रिया जारी है। शिविर में प्रतिदिन नागरिकों की समस्याओं पर सुनवाई करते हुए उनका समाधान सुनिश्चित करने में जिला प्रशासन का योगदान उल्लेखनीय नजर आ रहा है। 

उपायुक्त प्रदीप दहिया ने वीरवार निर्धारित शेड्यूल अनुरूप शिविर में पहुंचे लोगों की समस्याएं सुनी व उनकी समस्याओं को सुनकर संबंधित अधिकारियों को समस्याओं का समय पर समाधान करने के निर्देश दिए। उन्होंने समाधान शिविर में आने वाले लोगों को विश्वास दिलाया कि किसी भी रूप से प्रशासनिक व विभागीय स्तर पर समस्या का समाधान करने में देरी नहीं की जाएगी। उन्होंने बताया कि करीब दो माह से लग रहे समाधान शिविर के द्वारा आमजन की समस्याओं का निवारण करने में प्रशासन कारगर साबित हो रहा है। उन्होंने कहा कि प्रत्येक कार्यदिवस पर समाधान शिविर में आमजन अपनी-अपनी लिखित शिकायत लेकर पहुंच रहे हैं और उनकी समस्याओं को पोर्टल पर भी अपडेट किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि परिवारिक आय, सामाजिक पेंशन, राशन कार्ड, बिजली, पानी, नगर परिषद से जुड़ी समस्या या फिर अन्य कोई समस्या हो उसकी सुनवाई समाधान शिविर में की जा रही है और उसका जल्दी से जल्दी निवारण सुनिश्चित किया जा रहा है।

इन समस्याओं की हुई सुनवाई:

आदमपुर निवासी सियाराम व कलावती की पैंशन बैंक खाते को सही करवाने की शिकायत पर उपायुक्त ने अतिरिक्त उपायुक्त कार्यालय को समस्या के निवारण करने के निर्देश दिए। आदमपुर मंडी निवासी राजपाल ने श्रवण चौक आदमपुर से ढाब मंदिर रोड पर अवैध कब्जे की शिकायत दी। उपायुक्त ने खंड विकास व पंचायत अधिकारी को जांच कर आवश्यक कार्रवाई करने के लिए निर्देश दिए। गांव सिसाय बोलान निवासी राजेश की प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना का लाभ न मिलने की शिकायत पर उपायुक्त ने कृषि विभाग के उपनिदेशक को तत्काल जांच कर आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिए। हिसार निवासी रामभक्त की डीडीओ कोड ठीक करने की शिकायत पर उपायुक्त ने संबंधित विभाग को आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिए। गांव मंगाली मोहम्मद निवासी संतोष की प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना में बैंक खाता बदलने की शिकायत पर कृषि विभाग के उपनिदेशक को जांच कर आवश्यक कार्रवाई करने करने के निर्देश दिए। आदर्श कॉलोनी निवासी जगमन्दर सिंह की भूमि की रजिस्ट्री में खामी दूर करने की शिकायत पर जिला राजस्व अधिकारी को जांच कर कार्रवाई करने के निर्देश दिए। 

इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक दीपक सहारण, सीईओ जिला परिषद कुलभूषण बंसल, डीएमसी वीरेंद्र सहारण, डीएसपी विजयपाल, कष्ट निवारण समिति के सदस्य अजय खन्ना सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित रहें। 

Advertisement

Featured News

Follow Us:

© 2024 | Ravipath News. Powered by inHaryana.com Developed by DishaLive Web Design and Solutions