Ravipath News
10462
Culture 2024-09-06 15:00:45

सरस्वती हाई स्कूल मे छात्रों ने निभाई अध्यापकों की भूमिका कार्यक्रम को बनाया यादगार

उकलाना रवि पथ न्यूज:

शुक्रवार को सरस्वती हाई स्कूल और जैक एंड जिल प्ले स्कूल में अध्यापक दिवस का भव्य आयोजन किया गया। दसवीं कक्षा की छात्रा खुशी ने मंच संचालन का कार्य अत्यंत प्रभावशाली तरीके से किया।


इस अवसर पर छात्रों ने विभिन्न प्रकार के सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए ।इस अवसर पर स्कूल निदेशक के.सी.शर्मा और प्रिंसिपल पूनम धीमान ने सभी अध्यापकों को सम्मानित किया और कहा कि अध्यापक समाज का भविष्य होते हैं और छात्रों के जीवन को संवारने में उनकी अहम भूमिका होती है।प्रिंसिपल धीमान ने दसवीं कक्षा के छात्रों द्वारा किए गए कार्यक्रम के सफल आयोजन की सराहना की और उनके अध्यापक संदीप कुमार, भारत सिंह, पूनम सपरा, दीपिका गिरधर, सिमरन आदि को विशेष बधाई दी। उन्होंने डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन के जीवन और उनके योगदान की जानकारी देते हुए बच्चों को प्रेरित किया कि एक शिक्षक की सबसे बड़ी चाहत अपने छात्रों के उज्ज्वल भविष्य की होती है न कि किसी उपहार की।


स्कूल के निदेशक के.सी.शर्मा ने भी सभी अध्यापकों को डॉ. राधाकृष्णन के आदर्शों पर चलने की प्रेरणा दी और उन्हें अध्यापक दिवस की शुभकामनाएं दीं। दसवीं कक्षा के छात्रों ने इस अवसर पर विभिन्न कक्षाओं में जाकर अध्यापक की भूमिका निभाई और शिक्षकों के सामने आने वाली चुनौतियों को अनुभव किया। उन्होंने पूरे स्कूल में अनुशासन बनाए रखा।अन्य कक्षाओं में भी छात्रों ने अध्यापक दिवस अपने-अपने तरीके से मनाया।


किसी ने कविता प्रस्तुत की तो किसी ने कार्ड और गुलदस्ते बनाए। सभी छात्रों ने कार्यक्रम का आनंद लिया और यह दिन सभी के लिए यादगार और सफल रहा।

Advertisement

Featured News

Follow Us:

© 2024 | Ravipath News. Powered by inHaryana.com Developed by DishaLive Web Design and Solutions