Ravipath News
19474
Culture 2024-08-26 09:05:03

सैनिक हाई स्कूल में मनाई गई श्री कृष्णा जन्माष्टमी।

उकलाना रवि पथ न्यूज़ :

 सैनिक हाई स्कूल के  प्रांगण में आज शनिवार को श्री कृष्णा जन्माष्टमी धूमधाम से मनाई गई। जिसमें सभी छात्र-छात्राएं भगवान कृष्णा  के जन्मोत्सव की भावना में डूब गए। स्कूल परिसर भक्ति रंग और पारंपरिक उत्साह से भरा हुआ था। इस दौरान श्री कृष्ण रूप सजा प्रतियोगिता भी आयोजित की गई जिसमें भगवान श्री कृष्ण के जीवन और शिक्षाओं से  संबंधित पारंपरिक नृत्य और गीत शामिल थे।नन्हे  बच्चे कृष्ण और राधा की पोशाक पहनकर स्कूल पहुंचे। बच्चों ने श्री कृष्ण और राधा की सुंदर झांकियां भी प्रस्तुत की। इस मौके पर बच्चों ने भगवान श्री कृष्ण की लीलाओं पर आधारित सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। बच्चों ने मटकी फोडी और 'गोविंदा आला रे' आदि गीत गाए। इस मौके पर बच्चों ने भगवान श्री कृष्ण की बाल लीलाओं का खूब नाटय रूपांतरण भी किया। 


इस अवसर पर स्कूल के मुख्याध्यापक श्री रमेश कुमार ने बताया कि

जन्माष्टमी, भगवान श्री कृष्ण के जन्मदिन की खुशी मे मनाया जाने वाला एक बड़ा हिन्दू त्योहार है। माना जाता है भाद्रपद महीने के कृष्ण पक्ष की अष्टमी तिथि को आधी रात के समय श्री कृष्ण ने कंस का अन्त करके धरती पर जन्म लिया था।


उन्होंने बताया कि श्री कृष्ण के जन्मोत्सव का प्रतीक है, जो अधर्म पर धर्म की विजय और प्रेम,भक्ति,और ज्ञान का संदेश देता है। जीवन मे हमारे सामने कितने भी कष्ट क्यों ना आ जाएं हमे उनका डटकर सामना करना चाहिए। इस अवसर पर स्कूल के मुख्याध्यापाक श्री रमेश कुमार ने सभी स्टाफ सदस्यों, विधार्थियो व अभिभावक को श्री कृष्णा  जन्माष्टमी पर शुभकामनाएं दी।

Advertisement

Featured News

Follow Us:

© 2024 | Ravipath News. Powered by inHaryana.com Developed by DishaLive Web Design and Solutions