Ravipath News
19071
Culture 2024-08-31 11:46:29

मुख्य अतिथि बिमला चौधरी की अध्यक्षता में आर.डी.एम सरस्वती स्कूल की छात्र कार्यकारिणी ने ली कर्तव्य निर्वहन की शपथ

उकलाना रवि पथ न्यूज:

मुख्य अतिथि के विचारों का समर्थक है विद्यालय :डॉक्टर के सी शर्मा 

प्रतिभाशाली व्यक्तित्व की धनी बिमला चौधरी का जीवन दर्शन है अनुकरणीय: डॉक्टर शालू एस कटारिया 

शनिवार को  आर.डी.एम सरस्वती पब्लिक स्कूल के शपथ समारोह में बिमला चौधरी ने मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की। विद्यालय में पहुंचने पर एन.सी.सी टीम व कार्यकारिणी समिति के सदस्यों ने बैंड की धुन बजाकर व पुष्पगुच्छ भेंट कर मुख्य अतिथि का स्वागत किया।


विद्यालय के चारों सदनों ने मार्च पास्ट करते हुए मुख्य अतिथि बिमला चौधरी, आर.डी.एम ग्रुप आफ एजुकेशन के निदेशक डॉक्टर के सी शर्मा व प्रधानाचार्या डॉक्टर शालू एस कटारिया को सलामी दी।विद्यालय सभागार में मुख्य अतिथि व संस्था सदस्यों ने दीप प्रज्जवलित  करते हुए समारोह का शुभारंभ किया। मुख्य अतिथि का स्वागत करते हुए छात्राओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रमो की छठा बिखेरी तथा कार्यक्रम के दूसरे चरण में बैज लगाकर मुख्य अतिथि को सम्मानित किया गया। मुख्य अतिथि ने विद्यालय के छात्र व  छात्रा प्रभारी, उपछात्र व उपछात्रा प्रभारी, खेल कप्तान, चारों सदनों के कप्तान व  उपकप्तान (वरिष्ठ व कनिष्ठ वर्ग) के तथा चयनित विद्यार्थियों को बैज लगाकर कर्तव्यनिष्ठा से विद्यालय की गतिविधियों को संचालित करने की शपथ दिलवाई।


उन्होंने विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए "अच्छी असल, अच्छी नस्ल व अच्छी फसल" के प्रति जागरूक किया व निजी अनुभव सांझा किया।


उन्होंने विद्यार्थियों को राष्ट्रीय कैडेट कोर के महत्व को रोजगार दृष्टिकोण से समझाया व एन.सी.सी. के विद्यार्थियों की सराहना की।


शपथ समारोह के अंत में संस्था निदेशक डॉक्टर के सी शर्मा व प्रधानाचार्या डॉक्टर शालू एस कटारिया ने मुख्य अतिथि को स्मृति चिन्ह से नवाजा व विद्यालय प्रांगण में पहुंचने पर आभार व्यक्त करते हुए उनके उन्नत जीवन के लिए शुभकामनाएं दी।


डॉ शर्मा ने विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए बिमला चौधरी के प्रतिभाशाली जीवन व उपलब्धियां के बारे में विस्तार पूर्वक बताया। इस अवसर पर विद्यालय के समस्त छात्र, स्टाफ सदस्य व वरिष्ठ पत्रकार अनूप कुंडू मौजूद रहे।

Advertisement

Featured News

Follow Us:

© 2024 | Ravipath News. Powered by inHaryana.com Developed by DishaLive Web Design and Solutions