Ravipath News
300003
Election 2024-09-14 10:25:21

कांग्रेस की सरकार में दलित और पिछड़ों पर होते थे अत्याचार: रणबीर गंगवा

बरवाला रवि पथ न्यूज : 

भाजपा सरकार ने दलित और पिछड़ों को उनके हक दिलवाए और आगे बढ़ने के अवसर दिए

बरवाला में कुम्हार समाज के प्रतिनिधियों ने भाजपा प्रत्याशी रणबीर गंगवा को एकजुट होकर समर्थन देने की घोषणा की

बरवाला विधानसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी रणबीर गंगवा ने कहा कि 10 वर्षां में हमारी सरकार ने लोगों के जीवन को सरल बनाया है। हमने अंत्योदय की भावना के साथ काम किया और सरकार की योजनाओं को अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाया। पूर्व कांग्रेस सरकार के समय क्षेत्रवाद, भाई भतीजावाद और परिवारवाद का बोलबाला था। हमारी सरकार ने क्षेत्रवाद, भाई भतीजावाद और भ्रष्टाचार पर विराम लगाया है। गंगवा ने कहा कि जनता कांग्रेस की सरकार के समय में दलित और पिछड़ों पर हुए अत्याचार को भूली नहीं है।  भाजपा सरकार में दलित और पिछड़ों को उनके हक दिलवाए गए और उन्हें आगे बढ़ने के पर्याप्त अवसर दिए गए। दलित और पिछड़ा वर्ग के युवाओं को एचसीएस और अन्य कई तरह की उच्च श्रेणी की नौकरियां दी गई। वे शनिवार को बरवाला कुम्हार धर्मशाला व शहरी क्षेत्रों में आयोजित कार्यक्रमो को संबोधित कर रहे थे। 


इस अवसर पर कुम्हार धर्मशाला के प्रधान डॉ देशराज,  सचिव जगरूप  व अन्य पदाधिकारियों की उपस्तिथि में बरवाला के विभिन्न गांव से कुम्हार समाज के प्रतिनिधियों ने भाजपा प्रत्याशी रणबीर गंगवा को एकजुट होकर अपना समर्थन देने की घोषणा की। अपने संबोधन में गंगवा ने कहा कि हमारे 10 सालों में हरियाणा के सभी जिलों में फोरलेन सड़कें बनी हैं, अब तक 15 जिलों में मेडिकल कालेज खुल चुके हैं।  भाजपा सरकार बनने पर अंतिम टेल तक पानी पहुंचाया गया है। गरीब के सिर पर छत हो इसके लिए प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत हमारी सरकार ने 50 हजार मकान बनाकर दिए। 15 हजार मकान और बनकर तैयार हो गए हैं, जो चुनाव के बाद दिए जाएंगे। हरियाणा के 50 लाख परिवार आयुष्मान और चिरायु कार्ड का लाभ उठा रहे हैं। गंगवा  ने कहा कि बेटियों के लिए हमारी सरकार ने हर 20 किलोमीटर की दूरी पर 71 कालेज बनाए हैं। गरीब बेटियों की शिक्षा को फ्री किया है।  गंगवा ने कहा कि भाजपा ने किसानों की 100 प्रतिशत फसल को एमसपी पर देने की गारंटी दी।  1 लाख 20 हजार कच्चे कर्मचारियों की नौकरी को सुरक्षित किया है। कांग्रेस क समय युवा नौकरी के लिए विधायकों, मंत्रियों और मुख्यमंत्री के घरों के चक्कर काटते थे तब भी पर्ची और खर्ची से नौकरी मिलती थी। भाजपा ने योग्यता के आधार पर नौकरियां दी। महिलाओं को सशक्त करने के लिए अनेकों योजनाएं बनाई और उन्हें क्रियान्वित किया। महिलाओं को लोकसभा और राज्यसभाओं में 33 प्रतिशत आरक्षण देने का काम भाजपा ने किया है। हरियाणा में भी पंचायतों और स्थानीय निकायों में महिलाओं के लिए आरक्षण का प्रावधान किया गया है। गरीब महिलाओं को 500 रुपये में सिलेंडर देने का निर्णय लिया। 


उन्होंने कहा कि भाजपा चुनाव के मैदान में और जनता के आशीर्वाद से तीसरी बार सरकार बनाने जा रहे हैं। बरवाला के सभी बूथों पर भाजपा के कार्यकर्ता मजबूती से काम कर रहे हैं। गंगवा ने कहा कि बरवाला में माहौल भाजपा के पक्ष में बना हुआ है। कार्यकर्ताओं का जोश, उत्साह और जनता का प्यार इस बात का गवाह है कि बरवाला से भाजपा भारी मतों से जीतेगी और पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाएगी। इस अवसर पर बरवाला कुम्हार धर्मशाला के प्रधान डॉ देशराज, सचिव जगरूप वर्मा, ईश्वर मालवाल, सतबीर वर्मा, ढाणी खान बहादुर के सरपंच बारु राम, मास्टर कर्मवीर जलंधरा, धर्मवीर राजली, शिवलाल सरपंच, मांगेराम गुरी सरपंच बाड़ोपट्टी, ज्ञानी राम बाड़ोपट्टी, प्रताप वर्मा बहबलपुर, डॉ रामरतन बहबलपुर, सतपाल राजोरा धिकतना, एडवोकेट महेंद्र धिकताना, चांदीराम जुगलान, रामनिवास माय्यड, प्रोफेसर धर्मपाल माय्यड, डॉ बिजेंद्र माय्यड, नन्हाराम लाडवा, चांदीराम भगाना सहित बड़ी संख्या में ग्रामवासी व जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।

Advertisement

Featured News

Follow Us:

© 2024 | Ravipath News. Powered by inHaryana.com Developed by DishaLive Web Design and Solutions