Ravipath News
40818
Election 2024-09-20 16:13:26

कांग्रेस के समय युवा नौकरी के लिए मंत्रियों के चक्कर काटते थे, आज कोचिंग सेंटर जा रहे : रणबीर गंगवा

बरवाला रवि पथ न्यूज : 

एचकेआरएन को खत्म कर एक लाख 20 हजार युवाओ का रोजगार छीनना चाहती है कांग्रेस

 किसान, मजदूर, कमेरा वर्ग और युवा भाजपा के साथ

तलवंडी राणा, धांसू, जुगलान, मील गेट तथा बरवाला में कार्यक्रम आयोजित

 

बरवाला विधानसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी रणबीर गंगवा ने कहा है कि कांग्रेस के समय युवा नौकरी के लिए मंत्रियों के चक्कर काटते थे, गरीब युवा तो कांग्रेस की सरकार में नौकरी से कोसो दूर रहता था। भाजपा ने युवाओं को बिना पर्ची-बिना खर्ची नौकरी दी, जबकि 2014 से पहले युवा हर मामले में हताश हो चुके थे। वे शुक्रवार को तलवंडी राणा, धांसू, जुगलान, मील गेट तथा बरवाला में आयोजित कार्यक्रमो को संबोधित कर रहे थे। इस अवसर पर दूसरे दलों से सैकडों लोगों ने भाजपा ज्वाइन कर रणबीर गंगवा को जीत दिलाने का संकल्प लिया।


 अपने संबोधन में गंगवा ने कहा कि जब से भाजपा सरकार बनी है, किसी भी युवा को नौकरी के लिए किसी विधायक या मंत्री के चक्कर काटने की जरूरत नहीं पड़ती। आज युवा चक्कर काटता है तो लाइब्रेरी के चक्कर काटता है, वह कोचिंग सेंटर के चक्कर काटता है, क्योंकि उसे पता है कि योग्यता के आधार पर भाजपा सरकार में नौकरी मिलेगी। आज एक गरीब परिवार का युवा भी एचसीएस बन रहा है।


गंगवा ने कहा कि हमारी सरकार में किसान, कमेरे वर्ग, श्रमिकों, मजदूरों और बुजर्गो को घर बैठे लाभ मिलता है।  श्रमिकों को उनकी बेटियों की शादी के लिए कन्यादान मिलता है। औजारों के रुपये मिलते हैं, उसी श्रमिक हितैषी  हरियाणा कौशल रोजगार निगम को कांग्रेस ने खत्म करके युवाओं को फिर बेरोजगार करने की बात कही हैं। हमने एचकेआरएन में लगे हुए एक लाख 20 हजार युवाओं की नौकरी हमने सुरक्षित की है। उन्होंने कहा कि श्रम की शक्ति से ही हरियाणा आज देश का सबसे तेजी से प्रगति करने वाला राज्य बना है, और इसका श्रेय सभी श्रमिक भाइयों को जाता है।  प्रदेश के श्रम विभाग ने 27 हजार कारखानों में लगभग 22 लाख श्रमिकों को पंजीकृत किया है। इसके अलावा, 4 लाख 50 हजार प्रतिष्ठानों में 33 लाख 58 हजार श्रमिक समूह पंजीकृत किए गए हैं। सरकार का ध्यान केवल संगठित क्षेत्र पर ही नहीं, बल्कि असंगठित क्षेत्र पर भी है। उन्होंने कहा कि राज्य में 25 प्रतिशत श्रमिक संगठित क्षेत्र में और 75 प्रतिशत असंगठित क्षेत्र में कार्यरत हैं।


उद्योगों में कार्यरत पंजीकृत श्रमिकों के लिए चलाई जा रही योजनाओं के लाभ सीधे डीबीटी के माध्यम से दिया हैं। इस अवसर पर रविंद्र जागलान मंडल अध्यक्ष, ईश्वर मालवाल, नरेश खरकड़ी चेयरमैन, सतबीर वर्मा, डॉ दलबीर भारती, देवेंद्र शर्मा, महेश शर्मा, दलबीर सरपंच, मस्त राम गुज्जर, रूप राम गुज्जर सहित बड़ी संख्या में हल्का वास तथा जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।

Advertisement

Featured News

Follow Us:

© 2024 | Ravipath News. Powered by inHaryana.com Developed by DishaLive Web Design and Solutions