Ravipath News
11852
Culture 2024-09-06 15:04:56

गुरु का स्थान है सबसे ऊंचा : कुनर

 रवि पथ न्यूज़ :

नगर के लोटस इंटरनेशनल स्कूल में शिक्षक दिवस बहुत ही धूमधाम से मनाया गया। इस अवसर पर विद्यालय के अंदर शिक्षा पर आधारित कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसकी शुरुआत स्कूल प्रिंसिपल आरती कुनर ने मां सरस्वती के आगे दीप प्रज्वलित करके की। इस कार्यक्रम के अंदर नन्हे मुन्ने बच्चों ने अपने पसंदीदा अध्यापक अध्यापिकाओं के लिए बनाई हुई कलाकृतियां पेश की और सीनियर विद्यार्थियों ने अपने शिक्षकों को टाइटल के साथ नवाजा और यादगार सुंदर उपहार भेंट किये।


स्कूल चेयरमैन महेंद्र कुनर ने संबोधित करते हुए कहा कि गुरु का स्थान सबसे ऊंचा होता है इसलिए एक शिक्षक को चाहिए कि वह अपने दैनिक जीवन काल के अंदर भी अनुशासन पूर्ण रहे और विद्यार्थियों के लिए अपने अनुशासन और निष्ठा से मिसाल कायम करे। शिक्षक दिवस के अवसर पर विद्यार्थियों ने अपने आदर्श शिक्षक जैसी वेशभूषा धारण की। इस अवसर पर विद्यार्थियों ने शिक्षकों की तरह पेश आते हुए कक्षा को नियंत्रित भी किया। स्कूल चेयरमैन महेंद्र कुनर और प्रिंसिपल आरती कुनर ने सभी स्टाफ सदस्यों को शिक्षक दिवस पर लोटस इंटरनेशनल स्कूल की तरफ से उपहार भेंट किया और विद्यार्थियों के प्रति अपनी शैक्षणिक जिम्मेदारी को और अधिक निष्ठा से पूर्ण करने के लिए प्रेरित किया।


डॉ सर्वपल्ली राधाकृष्णन को पुष्प अर्पित कर दी श्रद्धांजलि

स्कूल चेयरमैन महेंद्र कुनर और प्रिंसिपल आरती कुनर ने विद्यार्थियों को शिक्षक दिवस के महत्व के बारे में बताया और डॉक्टर सर्वपल्ली राधाकृष्णन का जीवन वर्णन भी किया।


उन्होंने स्टाफ सदस्यों के साथ मिलकर डॉक्टर सर्वपल्ली राधाकृष्णन को पुष्प श्रद्धांजलि भी भेंट की।

Advertisement

Featured News

Follow Us:

© 2024 | Ravipath News. Powered by inHaryana.com Developed by DishaLive Web Design and Solutions