Ravipath News
2155
Culture 2024-08-15 14:38:47

आजादी के 78वें पर्व पर आर.डी.एम. सरस्वती स्कूल में दिखाई दी 'संपूर्ण भारत' की झलक

उकलाना रवि पथ न्यूज:

आजादी को बरकरार रखना प्रत्येक भारतवासी का परम कर्तव्य:डॉक्टर के. सी. शर्मा

विद्यार्थी जीवन अनुशासित होना ही सच्ची देशभक्ति है :डॉक्टर शालू .एस. कटारिया -

वीरवार को स्वतंत्रता दिवस के 78वें महोत्सव पर आर डी एम सरस्वती पब्लिक स्कूल में 'संपूर्ण भारत' कार्यक्रम आयोजित किया गया। संपूर्ण भारत कार्यक्रम में विद्यालय के सभी विद्यार्थियों ने बढ़-चढ़कर भाग लिया।कार्यक्रम के शुभारंभ में संस्था निदेशक डॉक्टर के.सी. शर्मा व प्रधानाचार्या डॉक्टर शालू. एस. कटारिया ने विद्यालय के सभी स्टाफ सदस्यों व विद्यार्थियों के साथ ध्वजारोहण किया  व राष्ट्रीय गान के साथ कार्यक्रम को आगे बढ़ाया।


विद्यालय परिवार ने 'भारत माता की जय' के नारों के साथ दीप प्रज्ज्वलित किया। 'संपूर्ण भारत' कार्यक्रम में विद्यार्थियों ने देशभक्ति गीतों, सामूहिक नृत्य, भाषण, कविताओं व लघु नाटकों के माध्यम से विद्यालय प्रांगण को देशभक्ति से सरोबार कर दिया।सैनिक की व्यवस्था को दिखाती बॉर्डर की झांकी ने सभी को भावुक कर दिया। नशा एक सामाजिक बुराई के माध्यम से विद्यार्थियों ने नशे के दुष्परिणामों को जाना तथा नशा मुक्त भारत की शपथ ली।एन सी सी की टीम ने अपनी शानदार प्रस्तुति से देशभक्ति, अनुशासन व मस्ती का संदेश दिया। देशभक्ति कार्यक्रमों की प्रस्तुति ने विद्यालय प्रांगण को इंकलाब जिंदाबाद, भारत माता की जय, वंदे मातरम व तालियों की गड़गड़ाहट से भर दिया।


छोटे-छोटे बच्चों की विभिन्न वेशभूषा में सजी झांकियो ने स्वतंत्रता सेनानियों व शहीदों को जीवंत कर दिया।कार्यक्रम के अंत में संस्था निदेशक डॉक्टर के. सी. शर्मा व प्रधानाचार्या डॉक्टर शालू. एस. कटारिया ने आर डी एम सरस्वती परिवार के सभी स्टाफ सदस्यों व विद्यार्थियों को 78वें  स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दी व 'संपूर्ण भारत' कार्यक्रम की भूरि- भूरि प्रशंसा की।


उन्होंने विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि आप सभी सदैव अपने घर, परिवार व समाज के प्रति ईमानदार रहे तथा निष्ठा पूर्वक कार्य करें। 200 वर्षों की गुलामी के बाद शहीदों के बलिदान से जो आजादी हमने पाई है, उसे बरकरार रखना प्रत्येक भारतवासी का कर्तव्य है।

Advertisement

Featured News

Follow Us:

© 2024 | Ravipath News. Powered by inHaryana.com Developed by DishaLive Web Design and Solutions