Ravipath News
28074
Election 2024-09-05 04:54:47

विधानसभा चुनाव के लिए पीठासीन तथा सहायक पीठासीन अधिकारियों की हुई प्रथम रेंडमाइजेशन

हिसार,  रवि पथ न्यूज़ :

जीजेयू के चौधरी रणबीर सिंह ऑडिटोरियम में 9 से 14 सितंबर तक दिया जाएगा प्रशिक्षण


जिला निर्वाचन अधिकारी प्रदीप दहिया की अध्यक्षता में बुधवार को लघु सचिवालय स्थित वीडियो कॉन्फ्रेंस सभागार में विधानसभा चुनाव के लिए पीठासीन तथा सहायक पीठासीन अधिकारियों की ड्यूटी लगाने के लिए प्रथम रेंडमाइजेशन प्रक्रिया की गई।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि प्रथम रेंडमाइजेशन प्रक्रिया एनआईसी द्वारा बनाए गए सॉफ्टवेयर के माध्यम से की गई है। इसमें 1578 पीठासीन अधिकारियों की ड्यूटी निर्धारित गई है। इन अधिकारियों को जिला प्रशासन द्वारा गुरु जम्भेश्वर विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के चौधरी रणबीर सिंह के ऑडिटोरियम में 9 से 14 सितंबर तक प्रशिक्षण दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि चुनाव आयोग के दिशा निर्देशानुसार सॉफ्टवेयर के माध्यम से पोलिंग पार्टियों की ड्यूटी लगाई गई है। इस दौरान कम्प्यूटर अपने आप ड्यूटी तय करता है इसमें कोई मानवीय दखल नहीं होता। जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि हर विधानसभा क्षेत्र में प्रत्येक 3 बूथों के हिसाब से जिले में कुल 21 बूथ महिला, युवा व पीडब्ल्यूडी के लिए मॉडल बूथ के तौर पर तैयार किए जाएंगे।

इस अवसर पर नलवा की रिटर्निंग अधिकारी सी जयश्रद्घा, एसीयूटी कनिका गोयल, हिसार के रिटर्निंग अधिकारी जगदीप सिंह, बरवाला के रिटर्निंग अधिकारी वेद प्रकाश बेनीवाल, हांसी के रिटर्निंग अधिकारी कुलभूषण बंसल, नारनौंद के रिटर्निंग अधिकारी मोहित महराणा, नगराधीश हरी राम, उकलाना के रिटर्निंग अधिकारी मनबीर सिंह, आदमपुर के रिटर्निंग अधिकारी नरेंद्र सिंह, जिला परिषद के सीईओ हरबीर सिंह, चुनाव तहसीलदार जगदीप मान सहित अन्य चुनाव से संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।



Advertisement

Featured News

Follow Us:

© 2024 | Ravipath News. Powered by inHaryana.com Developed by DishaLive Web Design and Solutions