Ravipath News
44198
Election 2024-08-31 04:22:18

सतेन्द्र सिंह ने कांग्रेस पार्टी में शामिल हो की घर वापसी

हिसार, रवि पथ :

कुमारी सैलजा के आवास पर सैकड़ों समर्थकों के साथ कांग्रेस पार्टी में शामिल हुए पूर्व में कांग्रेस से आदमपुर की सीट पर चुनाव लड़ चुके सतेन्द्र सिंह -

2014 में आदमपुर से कांग्रेस प्रत्याशी रहे सतेंद्र सिंह ने कुमारी शैलजा के नेतृत्व में कांग्रेस पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। हिसार स्थित कुमारी सैलजा के आवास पर सैकड़ों समर्थकों सहित कांग्रेस में शामिल हुए सतेन्द्र सिंह ने इसे घर वापसी बताते हुए कहा कि कांग्रेस देश की सबसे पुरानी व लोकतांत्रिक पार्टी है। कुमारी सैलजा ने सतेन्द्र सिंह का पार्टी में स्वागत करते हुए कहा कि वे युवा नेता हैं और आदमपुर हलके में सतेन्द्र सिंह का खासा प्रभाव है उनके आने से हलके में पार्टी को और अधिक मजबूती मिलेगी। कांग्रेस पार्टी में उनका स्वागत है और उन्हें पार्टी में पूरा मान-सम्मान दिया जाएगा। इस अवसर पर कुमारी सैलजा ने कहा कि देश का हर वर्ग कांग्रेस की ओर आशा भरी निगाह से देख रहा है तथा कांग्रेस ही वह पार्टी है जो इस जुमलेबाज भाजपा सरकार को सत्ता से बाहर कर सकती है। 



इस अवसर पर सतेन्द्र सिंह ने कहा कि कुमारी सैलजा ने सिरसा में जिस मार्जन से जीत हासिल की है, उससे साबित होता है कि वे प्रदेश की सर्वमान्य नेता है तथा पूरे प्रदेश में उनका आधार है। उन्होंने कहा कि परिवार में मतभेद होते रहते हैं तथा इन्हीं मतभेदों के कारण वे कुछ समय के लिए कांग्रेेस परिवार से दूर हो गए थे तथा अब वे दोगुनी ऊर्जा के साथ कांग्रेस को सत्ता में लाने के लिए प्रयासरत रहेंगे। सतेंद्र सिंह कहा कि कांग्रेस में रहते हुए उन्होंने अनेक पदों पर अपनी सेवाएं दी हैं तथा कांग्रेस की कार्यप्रणाली हमेशा पंक्ति में बैठे अंतिम कार्यकर्ता तक पहुंचने की है। देश का प्रजातंत्र कांग्रेस के हाथों में ही सुरक्षित है।


प्रदेश के हालातों के बारे में उन्होंने कहा कि चारों ओर गुण्डागर्दी व लाचार कानून व्यवस्था का बोलबाला है। आए दिन बदमाश व्यापारियों को खुलेआम धमकियां दे रहे हैं जिससे आम आदमी का व्यापार करना मुश्किल हो रहा है। हिसार में एक के बाद एक लगातार चार व्यापारियों से फिरौती मांगने व सिटी थाना से कुछ दूरी पर मैजूद सुप्रीम मोबाइल पर दो दर्जन से अधिक हवाई फायर करना यह दर्शाता है कि बदमाशों को सरकार व प्रशासन का किसी प्रकार का खौफ नहीं है।


कांग्रेस शासन काल के दौरान जहां हरियाणा प्रदेश में प्रति व्यक्ति आय के हिसाब से नंबर वन था और कानून व्यवस्था चाकचैबंद थी अब प्रदेश का युवा रोजगार के लिए मारा मारा भटकता फिर रहा है और उसे नौकरी के नाम पर रोजगार के नाम पर पकौड़े तलने को मजबूर किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी नहीं परिवार है और हर कार्यकर्ता इसको अपना घर समझता है। कांग्रेस नेता ने कहा कि उन्होंने उेढ़ दशक के राजनीतिक कार्यकाल के दौरान एक दशक का समय कांग्रेस में बिताया है तथा आज अपने परिवार में वापसी कर रहा हूं।


भाजपा सरकार हर मोर्चे पर विफल रही है भाजपा के आदमपुर विधायक की बात करें तो यह जगजाहिर है कि वह हलके में कम और विदेशों में ज्यादा रहते हैं। सतेन्द्र सिंह ने कहा कि उन्होंने सदा जनता के बीच रहकर राजनीति की है तथा इस बार जनता ड्राइंगरूम की राजनीति करने वाले भाजपाइयों को बाहर का रास्ता दिखाएगी। लोकसभा चुनाव में जिस प्रकार आदमपुर की जनता ने कांग्रेस पार्टी को अपना समर्थन दिया है उससे साफ जाहिर होता है कि आने वाले विधानसभा चुनाव में जनता कांग्रेस पार्टी को मजबूत बनाएगी। सतेन्द्र सिंह ने कहा कि वे हलके की जनता की हर दुख तकलीफ से वाकिफ है, चाहे हलके में पानी की समस्या का मामला हो या रोजगार की समस्या का मामला हो, विगत में इन मुद्दों पर बड़ा जन आंदोलन और पानी दो रोजगार दो नाम से रैली भी कर चुके हैं। अब जनता भाजपा सरकार से तंग आ चुकी है और प्रदेश में कुमारी सैलजा के नेतृत्व में सत्ता परिवर्तन तय है। इस अवसर पर उनके साथ सैकड़ों समर्थक थे।

Advertisement

Featured News

Follow Us:

© 2024 | Ravipath News. Powered by inHaryana.com Developed by DishaLive Web Design and Solutions