Ravipath News
47414
Election 2024-09-01 15:35:23

अंतर्राष्ट्रीय जाट संसद के हिसार अधिवेशन में जाटों ने विश्व जाट एकता की भरी हुंकार।

हिसार रवि पथ न्यूज़  :

रविवार को गुरू जम्भेश्वर विश्वविद्यालय हिसार चौधरी रणबीर सिंह ऑडिटोरियम विश्व जाट एकता के रंग में रंगा नज़र आया। यह अवसर था अंतर्राष्ट्रीय जाट संसद हिसार के अधिवेशन का जिससे दुनिया भर से जाट समाज के लोग हिस्सा लेने पहुँचे।


अधिवेशन में पहुँचें सभी अतिथियों का हरियाणा के प्रदेश अध्यक्ष डॉ नवीन नैन भालसी, प्रतिनिधि भवानी सिंह किरमारा व सुरेश सिरोही “जैलदार” द्वारा तिलक लगाकर व अंतर्राष्ट्रीय जाट संसद का ढुपट्टा पहनाकर स्वागत अभिनंदन किया गया।


जाट संसद हिसार में जाट समाज सत्ता पक्ष और विपक्ष दोनों से नाखुश नज़र आया और पिछले तीस सालों का हिसाब माँगते नज़र आये जाट नेता। चौधरी सर छोटूराम को भारत रत्न नहीं देने का मुद्दा भी सदन में गर्माया रहाँ सभी ने पुरज़ोर तरीक़े से छोटूराम को भारत रत्न देने की माँग की। जाट महापुरुषों व जाट इतिहास के साथ नाइंसाफ़ी पर भी कई वक्ताओं ने बात रखी। जाट आरक्षण नहीं देने पर भाजपा पर सदन का ग़ुस्सा फूटा और जाट युवाओं के सपनों के साथ ग़द्दारी करने का आरोप भाजपा पर लगाये। 36 क़ौम के साथ जाट सामाजिक भाईचारा तोड़ने की साज़िशों के लिए असामाजिक तत्वों को ज़िम्मेदार ठहराया। जाट खिलाड़ियों के साथ नाइंसाफ़ी व धोखाधड़ी पर जाट नेताओं की चुप्पी पर समाज में रोष दिखा और सभी उपस्थित जाट सरदारों ने आह्वान किया कि जाटों के मुद्दों पर जो भी जाट नेता खुलकर समाज का साथ नहीं देगा उसका बहिष्कार किया जाएगा चाहे कितना ही बड़ा नेता क्यू ना हो समाज की जाज़म पर सब बराबर होते हैं।


अंतर्राष्ट्रीय जाट संसद के राष्ट्रीय अध्यक्ष रामावतार पलसानिया ने कहा कि जाट समाज पिछले पंद्रह सालों में बहुत कमजोर हो गया है। हमारे समाज के सामाजिक भाईचारे को राजनीतिक दलों ने बिगाड़ दिया। अब भी वक़्त रहते सत्ता के नशे में चूर लोगों को सबक़ नहीं सीखाया तो आने वाली पीढ़ियाँ कभी माफ़ नहीं करेगी। जाट राजनीतिक नेतृत्व को कमजोर कर दिया गया है। अब हम सभी को इकट्ठा होकर जाट एकता व भाईचारे से सत्ता के बहुरूपियों को जवाब देने का समय हरियाणा विधानसभा चुनावों में आ गया है। वोट की चोट से इस बार हरियाणा की जाट सरदारी सबक़ सिखाने का काम करेंगी। हमारे हक, अधिकार, मान, सम्मान, स्वाभिमान और इज़्ज़त पर जिन लोगों ने चोट पहुँचाई उन सभी लोगों को पुरज़ोर तरीक़े से हरियाणा विधानसभा चुनावों में हरियाणा की जाट सरदारी सबक़ सिखायेगी व पिछले दस सालों का बदला लिया जाएगा।


अंतर्राष्ट्रीय जाट संसद हिसार के अधिवेशन में समाज बंधुओं की सर्वसम्मति से कुछ प्रस्ताव व माँगे प्रदेश, केंद्र सरकार के साथ-साथ राजनीतिक दलों से भी कि गई।

प्रतिभाओं का सम्मान -

देश विदेशों में राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर समाज व देश का नाम रोशन करने वाली अनेक जाट प्रतिभाओं का जाट संसद के द्वारा सम्मानित किया गया।

अधिवेशन के मुख्य वक्ता -


अंतर्राष्ट्रीय जाट संसद के राष्ट्रीय अध्यक्ष रामावतार पलसानिया, अंतर्राष्ट्रीय जाट संसद “महिला विंग” की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया देशवाल, महिला विंग की राष्ट्रीय प्रतिनिधि अचला सिंह, जाट संसद आस्ट्रेलिया महिला विंग की अध्यक्ष पूनम चौधरी, हरियाणा के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. नवीन नैन भालसी, उत्तर प्रदेश के प्रदेश अध्यक्ष मनु चौधरी दाँतल, उत्तराखंड के प्रदेश अध्यक्ष टोनी वर्मा, राजस्थान के प्रदेश अध्यक्ष डॉ रामनिवास चौधरी, राजस्थान के प्रदेश प्रतिनिधि इंद्रराज पलसानिया, हरियाणा के प्रदेश प्रतिनिधि भवानी सिंह किरमारा, हरियाणा के प्रदेश प्रतिनिधि सुरेश सिरोही “जैलदार”, उत्तर प्रदेश के प्रदेश प्रतिनिधि अंकित बालियान, अजय नैन सोनीपत, डॉ. ओपी सांगवान, डॉ. विजेंदर सिहाग सहित वक़्ताओ ने अपनी बात रखी।



Advertisement

Featured News

Follow Us:

© 2024 | Ravipath News. Powered by inHaryana.com Developed by DishaLive Web Design and Solutions