Ravipath News
45517
Election 2024-08-28 16:02:46

आदर्श चुनाव आचार संहिता की अवहेलना किसी भी रूप से न हो इसका विशेष ध्यान रखें अधिकारी : जिला निर्वाचन अधिकारी

हिसार, 28 अगस्त रवि पथ :

जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त प्रदीप दहिया ने विधानसभा आम चुनाव के मद्देनजर संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि ग्रामीण व शहरी क्षेत्रों में आदर्श आचार संहिता की पालना प्रभावी ढंग से करवाना सुनिश्चित किया जाए।

उन्होंने कहा कि भारत निर्वाचन आयोग की ओर से लागू की गई आदर्श चुनाव आचार संहिता की अवहेलना किसी भी रूप से न हो इसका ध्यान रखें। विधानसभा चुनाव प्रक्रिया संपन्न होने तक मॉनिटरिंग सुनिश्चित की जाए। विधानसभा आम चुनाव में सभी अधिकारी व कर्मचारी व्यवस्थापूर्ण तरीके से अपनी ड्यूटी का निर्वहन करें। जिला निर्वाचन अधिकारी ने सभी रिटर्निंग अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे अपने अधिकार क्षेत्र में नियमित रूप से दौरा करें और जहां कहीं भी किसी भी रूप से आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन दिखे उस पर तुरंत कड़ा संज्ञान लेते हुए नियमानुसार कार्यवाही अमल में लाई जावे।

जिला निर्वाचन अधिकारी प्रदीप दहिया ने संबंधित अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए कि वे सी-विजिल एप पर आदर्श आचार संहिता अवहेलना से संबंधित सभी शिकायतों को गंभीरता से लेते हुए निर्धारित समय के अंदर-अंदर प्राथमिकता के आधार पर समस्या का समाधान करना सुनिश्चित करें। उन्होंने संबंधित सहायक रिटर्निंग अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे अपने-अपने विधानसभा क्षेत्रों में आदर्श आचार संहिता की दृढ़ता व सख्ती से पालना करवाना सुनिश्चित करें और कोई मामला संज्ञान में आता है तो उस पर तुरंत प्रभाव से संज्ञान लेते हुए मामले का निपटारा करवाएं। उन्होंने बताया कि विधानसभा आम चुनाव के दौरान निष्पक्ष व शांतिपूर्ण चुनाव प्रक्रिया संपन्न करवाने के लिए शिकायत मॉनिटरिंग कंट्रोल रूम व कॉल सेंटर स्थापित किया गया है, जहां सी-विजिल व हेल्पलाइन 1950 पर प्राप्त होने वाली शिकायतों की मॉनिटरिंग व समाधान किया जाता है।

Advertisement

Featured News

Follow Us:

© 2024 | Ravipath News. Powered by inHaryana.com Developed by DishaLive Web Design and Solutions