Ravipath News
102338
Culture 2024-08-15 15:07:22

उकलाना के ऑक्सफोर्ड पब्लिक स्कूल में हर्षोल्लास के साथ मनाया गया स्वतंत्रता दिवस

उकलाना रवि पथ न्यूज:

ऑक्सफोर्ड पब्लिक स्कूल, उकलाना मंडी में स्वतंत्रता दिवस बड़े हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। इस अवसर पर सर्वप्रथम विद्यालय के बच्चों द्वारा मुख्य अतिथि संस्थान के चेयरमैन डॉक्टर सतीश भारती का परेड के साथ स्वागत किया गया। इसके उपरांत मुख्य अतिथि द्वारा ध्वजारोहण किया गया ।


फिर बड़े जोश व उत्साह के साथ राष्ट्रगान हुआ । स्वतंत्रता दिवस समारोह को लेकर स्कूल के छात्र-छात्राओं ने तिरंगा यात्रा निकालकर जश्न मनाया। इस यात्रा में विद्यालय के राष्ट्रीय कैडेट कोर और एनएसएस के बच्चों के साथ सभी अध्यापकगण ने परेड निकालकर सबका मन मोह लिया। तिरंगा रैली स्कूल से चलकर उकलाना मंडी के अंदर बस स्टैंड से होकर ऑक्सफोर्ड ग्लोबल फ्लावर स्कूल में पंहुची


रैली का ग्लोबल स्कूल में भव्य स्वागत किया गया। तत्पश्चात विद्यालय के चेयरमैन डॉक्टर सतीश भारती ने बच्चों को संबोधित कर आजादी के महत्व को समझाते हुए कहा कि आज के दिन हमें उन महान शहीदों को अवश्य याद करना चाहिए जिन्होंने आजादी रूपी यज्ञ में अपने जीवन की आहुति दी। उन्होंने कहा कि हम सभी के मन में अपने राष्ट्र के प्रति प्रेम व सम्मान की भावना होनी चाहिए व सदा अपने राष्ट्र को ऊँचा उठाने के लिए हमें प्रयासरत रहना चाहिए। इसके पश्चात प्रधानाचार्य डॉक्टर जीवन कुमार रत्ता ने राष्ट्रीय ध्वज की आन-बान व शान बनाए रखने के नियमों से बच्चों को परिचित करवाया।


इसके बाद सभी बच्चों व शिक्षकों को केले का प्रसाद वितरित किया गया। फिर इस तिरंगा यात्रा ने वापिस ऑक्सफोर्ड पब्लिक स्कूल में पहुँचकर इस समारोह का समापन किया।

Advertisement

Featured News

Follow Us:

© 2024 | Ravipath News. Powered by inHaryana.com Developed by DishaLive Web Design and Solutions