Ravipath News
2806
Culture 2024-08-15 15:19:40

पाठशाला यूनिवर्सल स्कूल उकलाना में स्वतंत्रता दिवस की रही धूम

उकलाना रवि पथ न्यूज :

पाठशाला यूनिवर्सल स्कूल उकलाना में स्वतंत्रता दिवस का आयोजन बड़ी ही धूमधाम से किया गयाकार्यक्रम में बतौर मुख्यातिथि हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग के सदस्य साधुराम जाखड़ ने शिरकत की। मास्टर साधुराम जाखड़ ने ध्वजारोहण कर शहीदों के प्रति श्रद्धांजलि व्यक्त की। 


उन्होंने विद्यालय के नौनिहालों को आजादी के महत्व को समझाया। इस अवसर पर बच्चों ने देश भक्ति से सम्बन्धित विभिन्न रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति भी दी। इस मौके पर प्रधानाचार्य राजेश नैन ने विद्यालय के नौनिहालों को सम्बोधित करते हुए कहा कि वे अपने दायित्वों को पूर्ण करने के लिए दृढ संकल्प करें, तभी भारत के स्वर्णिम स्वप्न सत्य होंगे। भारत ऐसा महान देश है जहाँ विभिन्न धर्म, संस्कृति, सभ्यताएँ अपने सम्पूर्ण स्वरूप में विकसित होकर वट वृक्ष की तरह निरन्तर विकसित हो रही हैं। स्वतन्त्रता दिवस की बेला पर आयोजित होने वाले प्रत्येक कार्यक्रम की सार्थकता अपने आप में महत्वपूर्ण होती है। संस्था के चेयरमैन नवीन पातड़ ने सभा को संबोधित करते हुए बताया कि किस तरह हमारे बहादुर स्वतंत्रता सेनानियों ने अपने जीवन, खुशियों और परिवारों का बलिदान दिया - ताकि हम स्वतंत्रता का स्वाद चख सकें। उन्होंने छात्रों को प्रोत्साहित किया कि वे दिल से भारतीय बने रहें, चाहे वे दुनिया के किसी भी हिस्से में रहने का फैसला करें। उन्होंने यह कहकर समापन किया कि उन्हें अपने छात्रों और अध्यापकों पर गर्व है, और इस कार्यक्रम में उनकी उत्साही भागीदारी के लिए उन्हें धन्यवाद दिया।


नन्हे-मुन्नों विद्यार्थियों ने देश भक्ति से संबंधित विभिन्न प्रतियोगिताओ में भाग लिया। छात्र-छात्राओं द्वारा समूह गान, नृत्य आदि प्रस्तुत किए गए, जिसने सभी का मन मोह लिया। विद्यालय में अंतर सदनीय पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया। यह प्रतियोगिता तीन वर्गो में आयोजित की गई, पहले वर्ग में कक्षा तीसरी से पाचंवी, दूसरे वर्ग में कक्षा छटी से आठवीं एवं तीसरे वर्ग में कक्षा नौवीं से बाहरवीं तक के विद्यार्थियों ने भाग लिया। पहले वर्ग से पांचवी कक्षा से दक्ष (डेल्टा फोर्स) प्रथम, चौथी कक्षा से खुशी (अल्फा फोर्स) द्वीतीय एवं दिलाशा (रेपिड फोर्स) तृतीय स्थान पर रहे। दूसरे वर्ग से कक्षा आठवीं से कार्तिक प्रथम(अल्फा फोर्स)पावनी द्वीतीय स्थान (डेल्टा फोर्स)एवं तीसरे स्थान पर रेपीड फोर्स से कक्षा छठी से कनिका रही। वहीं तीसरे  वर्ग में दसवीं कक्षा से राहुल प्रथम(अल्फा फोर्स), कक्षा ग्यारहवीं आटर्स से अंजू (ब्रावो फोर्स )ने द्वीतीय स्थान व कक्षा दसवीं से अंशुल (डेल्टा फोर्स)ने तीसरा स्थान प्राप्त किया।


कार्यक्रम के अंत में अध्यापिका निशा नैन को उत्कृष्ट कार्य के लिए सम्मानित किया गया। इस मौके पर कुलदीप सरपंच बिठमड़ा, बानी सरपंच सुरेवाला, हरदीप नैन, सुरेन्द्र (डायरेक्टर) दीपक दुहन, सुनील पातड़, राजेश बिठमड़ा आदि मौजूद रहे।

Advertisement

Featured News

Follow Us:

© 2024 | Ravipath News. Powered by inHaryana.com Developed by DishaLive Web Design and Solutions